दिल्ली में आसानी से मिलेगी बसों की टाइम टेबल की पूरी जानकारी, आसानी से बुक कर सकेंगे टिकट:

दिल्ली में आसानी से मिलेगी बसों की टाइम टेबल की पूरी जानकारी, आसानी से बुक कर सकेंगे टिकट:

परिवहन मंत्री कैलाश गलहोत ने बताया कि तीन साल से इस ऐप पर आईआईआईटीडी(iiitd) के साथ मिलकर काम कर रहे थे जो की अब यह पूरा हो गया है। यहां एक ही जगह से ये सारी सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि देश में शायद दिल्ली पहला राज्य है, जहां सभी (7400 से अधिक) बसों की लाइव लोकेशन(live location) के साथ ये सुविधाएं एक ही जगह मिलेंगी। अगर आपको एक जगह से दूसरी जगह जाना है आपको रूट नहीं पता तो ऐप इसमें भी आपकी सहायता करेगा। सबसे बड़ी बात यह है कि अगर आपको कोई शिकायत है तो वह भी आप इस ऐप पर ही कर पाएंगे।

दिल्ली में बस से एक यात्रा पहले से तय करनी हो, टिकट लेना हो या एक दिन का बस पास बनाना हो, इसके लिए आपको न तो अब कहीं जाने की जरूरत है और न तो कहीं फोन करने की जरूरत हैं। आप वन दिल्ली मोबाइल ऐप के जरिए इन सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बुधवार को वन दिल्ली ऐप का अपग्रेडेड संस्करण लॉन्च किया है। इसमें बस स्टॉप पर खड़े होकर आने वाली बसों की लाइव लोकेशन के साथ साथ उसके पहुंचने तक की सारी जानकारी आसानी से मिल सकेगी।

यह सुविधाएं आपकी यात्रा को बनाएगी आसान:

बसों की लाइव ट्रैकिंग:

दिल्ली में डीटीसी और क्लस्टर की कुल 7400 बसें है।पहली बार आपको इनकी लोकेशन वन दिल्ली ऐप पर लाइव मिलेगी। यानि आप कहीं से बैठकर किसी भी रूट नंबर की बस की लाइव लोकेशन और उसके अगले स्टॉप पर पहुंचने का संभावित समय का पता कर सकते हैं। बस कितनी देर में आएगी इसका पता भाई आपको आसानी से चल जाएगा।

यात्रा योजना में मिलेगी मदद :

दिल्ली में अगर आपको एक जगह से दूसरी जगह जाना है। यदि आपको दो से तीन बस बदलनी है और आपको पता नहीं है कि बस रूट नंबर कहां से कैसे मिलेगी। वन दिल्ली ऐप पर आप एक जगह से दूसरे जगह जाने का ट्रिप प्लान विकल्प से आसानी से पता कर सकते हैं। ऐप आपको सभी कनेक्टिंग बस रूट की जानकारी भी देगा।

सुझाव व शिकायत :

यात्रा के दौरान अगर आपको कोई परेशानी होती है तो ऐप पर यात्री अपनी शिकायत भी कर सकेगा। वह सुझाव भी दे सकेगा। उससे संबंधित नोडल अधिकारी उनका निपटारा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *